Jumat, 26 Mei 2023

शीन बड़े पैमाने पर भारत वापसी करने वाले हैं

 



देश से निकाले जाने के करीब तीन साल बाद शीन भारत में बड़ी वापसी की योजना बना रहा है।


शीन के प्रवक्ता ने शुक्रवार को पुष्टि की कि फास्ट फैशन की दिग्गज कंपनी मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज की खुदरा शाखा के साथ साझेदारी कर रही है। दुनिया के सबसे अधिक आबादी वाले देश में सबसे अमीर आदमी के साथ गठजोड़ 2020 में भारत सरकार द्वारा चीनी कंपनियों पर व्यापक कार्रवाई के बाद शीन पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।


छोटे विवरण शुक्रवार को सार्वजनिक किए गए थे। लेकिन हाल के दिनों में, वॉल स्ट्रीट जर्नल और फाइनेंशियल टाइम्स ने बताया कि दोनों कंपनियों ने एक लाइसेंसिंग सौदा किया था जिसे बाद में सरकार द्वारा अनुमोदित किया गया था, जिससे शीन को भारत में अपनी उपस्थिति को पुनर्जीवित करने की अनुमति मिली।


एफटी के अनुसार, जिसने अज्ञात स्रोतों का हवाला दिया, साझेदारी शीन को रिलायंस के माध्यम से भविष्य की बिक्री से होने वाले मुनाफे का हिस्सा देगी, जबकि अंबानी का साम्राज्य शीन को निर्यात बाजारों के लिए भारत में अपने विनिर्माण को बढ़ाने में मदद करेगा।


शीन के प्रवक्ता ने कहा, "हम रिलायंस रिटेल के साथ शीन की साझेदारी की पुष्टि कर सकते हैं और इस समय कोई अतिरिक्त टिप्पणी नहीं कर सकते हैं।" रिलायंस और भारत के वाणिज्य मंत्रालय ने टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।


ज़ारा और एचएंडएम (एचएनएनएमवाई) के साथ प्रतिस्पर्धा करने वाले एक ऑनलाइन रिटेलर शीन को 2020 में भारत से निर्वासित कर दिया गया था क्योंकि सरकार ने घातक सीमा संघर्षों के मद्देनजर दर्जनों चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया था, जिसमें कम से कम 20 भारतीय सैनिक मारे गए थे।


उस समय शीन का मुख्यालय चीन में था। कंपनी बाद में सिंगापुर चली गई।


शीन ने 2021 में अमेज़न (AMZN) के माध्यम से भारतीय बाजार में वापसी की, जिसमें वह प्राइम डे फेस्टिवल के लिए एक विक्रेता के रूप में शामिल था। ब्रांड अभी भी ई-कॉमर्स दिग्गज के भारतीय प्लेटफॉर्म पर सूचीबद्ध है, जहां परिधान का एक छोटा चयन उपलब्ध है।


Tidak ada komentar:

Posting Komentar

‘It’s chaos:’ Starving Gazans dig for food, supplies under the rubble

One man carries six jars of cooking oil as he struggles to walk across the rubble. Two little girls run as they each carry stacks of white p...